रुझानों में BJP ने गुजरात और हिमाचल में हासिल किया बहुमत, जीत का श्रेय मोदी कोः योगी

लखनऊ. चुनाव नतीजों पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्‍व बदलना बीजेपी के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास पर सवाल उठाने वाले, विकास को पागल कहने वालों को गुजरात और हिमाचल की जनता ने जवाब दे दिया। 

वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि भले ही उनकी पार्टी मंजिल तक नहीं पहुंची, लेकिन उसका सफर निश्चित रूप से अच्छा रहा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए गुजरात के इस परिणाम को पहला झटका कहना सही नहीं है। पहले ही टेस्ट मैच में शतक की उम्मीद करना बेमानी है।

यह पहला चुनाव था, हमने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में पार्टी ने 70 सीटों पर बढ़त बनाई है, जबकि बीजेपी अपने ही गढ़ में कमजोर हुई है। रुझानों में बीजेपी 107 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं कांग्रेस 73 सीटों पर आगे है। गुजरात और हिमाचल चुनावों में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी का मैजिक चल गया है। गुजरात में जहां एक बार फिर रुझानों में बीजेपी की सरकार बन रही है।

वहीं हिमाचल में बीजेपी ने कांग्रेस से सत्ता छिनती नजर आ रही है। बीजेपी ने दोनों ही विधानसभा चुनावों के रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। यह विकास की जीत है। उन्‍होंने कहा, जो जीता, वही सिकंदर। यह प्रत्येक बूथ कार्यकर्ता की कड़ी मेहनत की जीत है, और उन लोगों की जीत है, जिन्हें विकास पर विश्वास था।