तस्वीर पलटी, रुझानों में गुजरात में बीजेपी ने बढ़त बनाई, हिमाचल में भी कमल खिलेगा

नई दिल्लीः गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के रुझान में बीजेपी बढ़त बनाती हुई नजर आ रही है। हिमाचल प्रदेश में बीजेपी दो तिहाई बहुमत की ओर बढ़ रही है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस एक बुरी हार की ओर बढ़ रही है। 

सबसे रोचक मुकाबला गुजरात मंे देखने को मिल रहा है। शुरूआती दौर में बढ़त बनाने के बाद जैसे-जैसे अगले चरणों की मतगणना आगे बढ़ी, बीजेपी ने बढ़त बनाना शुरू कर दिया। 

विधानसभा चुनाव रिजल्ट आज गुजरात के 33 जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच 37 केंद्रों वोटों की गिनती हो रही है। हिमाचल प्रदेश में सभी 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 42 मतदान केंद्रों पर एक साथ चल रही है। बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट से 1500 वोट से पीछे चल रहे हैं। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम से आगे चल रहे हैं लेकिन डिप्टी सीएम नितिन पटेल मेहसाणा सीट से पीछे चल रहे हैं।

रुझानों में बीजेपी पहली बार 100 के पार, सभी 182 सीटों के रुझान में बीजेपी 105 और कांग्रेस 74 पर आगे।

हिमाचल की सभी 68 सीटों  के रुझान आए, बीजेपी का आंकड़ा बहुमत से आगे निकला। बीजेपी 40 आगे पर कांग्रेस 24 पर आगे चल रही है।

गुजरात में सभी 182 सीटों के रुझान आ चुके हैं. बीजेपी 105 कांग्रेस 75 सीटों पर आगे चल रही है, अन्य चार सीट पर आगे हैं। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 48.4 प्रतिशत और कांग्रेस 43 प्रतिशत वोट शेयर मिलता नजर आ रहा है।

कांग्रेस का शहरों में पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा में कांग्रेस 4-4 सीट पर आगे। ये शहर बीजेपी के गढ़ रहे हैं।

गीर सोमनाथ जिले की सभी चारों सीट पर कांग्रेस आगे, पिछले चुनाव में बीजेपी ने एक सीट जीती थी