एस्ट्रम इंडिया ने की यात्रा के अनुकूल; फोल्ड एवं पैक करने वाले लेदर हेडसेट ‘एचटी 600’ के लॉन्च की घोषणा; कीमत सिर्फ 4990 रूपये

एस्ट्रम ने अपने नए ‘एचटी600 लेदर हेडसेट’ को लॉन्च करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि एस्ट्रम एक अग्रणी ‘नई प्रौद्योगिकी’ ब्रांड है, जो अपने नवाचार और इंटेलीजेंट समाधानों के लिए जाना जाता है। अच्छी खबर यह भी है कि अब आपको इस हेडफोन खरीदने के लिए अपनी जमा-पूंजी खत्म करने की जरूरत नहीं है, जो खनकदार और कर्णप्रिय संगीत सुनाता है।

इसमें तार भी नहीं चाहिए। बाहर की कोई आवाज नहीं आती। हेडफोन का वजन काफी हल्का होता है। ध्वनि गुणवŸा तो एकदम उपयुक्त है। यह एक बॉक्स में फोल्ड हो जाता है। तो बस, एस्ट्रम हेडबैंड को फोल्ड कर पैक कीजिये और अपने सफर पर निकल पड़िए! इस ब्लूटूथ हेडफोन में नई ट्विस्ट फोल्डिंग डिजाइन दी गई है जो इसे सही तरीके से रखने की इजाजत देता है। इसे रखने के लिए एक मजबूत डिब्बा और एक पाउच भी दिया गया है।

हेडफोन एक केस के साथ आता है। इसमें हेडफोन एक छोटे से कब्जे से अटका रहता है। यह केस उपयोगकŸार् को हेडफोन को तब फोल्ड कर रखने की इजाजत देता है, जब यह इस्तेमाल में नहीं हो। आप इसे पतले से कैरी करके चलने वाले केस में आसानी से रख सकते है। लेदर में पेश किया गया फोलिडंग हेडबैंड फोम ईयर कप्स के साथ आता है जो कानों में आसान से फिट हो जाता है और हर गतिविधि के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। फिर चाहे संगीता सुनना हो या फिल्म देखना हो या कुछ और करना हो।

इस ईयर फोन में एक अच्छी विशेषता यह भी है कि यह नॉइज कैंसेलेशन तकनीक से लैस है, जो बाहरी दुनिया को खामोश कर आपको संगीत की दुनिया में खोने का मौका देती है। 3.5 ड्राइवर के साथ हेडसेट डीप बास, मजबूत एवं स्पष्ट आवाज का एक पूरा श्रव्य माहौल प्रदान करता है। यही नहीं, एचटी 600 में आसान कंट्रोल दिये गये हैं जिन्हें सुविधाजनक ढंग से ईयरपीस के बाहर ही दिया गया है। तो अब, बड़ी आसानी से पॉज करें, रिवाइंड करें और प्ले करें।

हेडफोन के लॉन्च के अवसर पर एस्ट्रम इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ श्री मनोज कुमार पंसारी ने कहा, ‘एचटी 600 हेडसेट हमारे सबसे प्रतिक्षित लॉन्च में से एक है। इसमें ध्वनि को अलग करने की बेहतरीन तकनीक है, काफी मजबूत बनावट है और अपनी कुंडी पर घूमने वाले ईअरकप्स हैं। यह आने वाले सालों में अच्छे गाने सुनने का आनंद देगा। यह सिर्फ खरीदारी नहीं, बल्कि अच्छे गीत-संगीत के प्रति एक निवेश है।’

हेडसेट ब्लूटृथ वर्जन 4.0 को सपोर्ट करता है, इसलिए आप एक बार में दो मोबाइल जोड़ सकते हैं और उपयोग के दौरान भी फोन चला सकते हैं। हेडसेट के साथ इन-बिल्ट माइक्रोफोन भी है, जो आपको कॉल लेने और करने की अनुमति देता है। बिल्ट इन एनएफसी तकनीक की मदद से, आप महज टच कर नॉन-स्टॉप संगीत को पेयर कर सकते हैं। इसमें 96 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम है और आप 8 घंटे बात कर सकते हैं या संगीत सुन सकते हैं। जाहिर है, इतने घंटों की क्षमता से आपकी प्लेलिस्ट हर सप्ताहांत में धमाल मचा सकती है!

काले रंग में पेश किया गया यह उत्पाद भारत के अग्रणी रीटेल स्टोर्स पर उपलब्ध है।

 

एस्ट्रम के विषय में :-

2008 में हॉन्कॉन्ग में अपनी स्थापना के बाद से अब तक, इस ब्रांड का मुख्य उद्देश्य नहीं बदला है। वह उद्देश्य है- उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में नई-नई तकनीकों को दुनिया भर में लोगों तक पहुंचाना। चाहे वह मोबाइल एसेसरीज हो, या ऑडियो डिवाइस, आईटी या एलइडी लाइट। यहां तक कि इनके पास कार चार्जर, कार मोबाइल होल्डर की भी पूरी सीरीज़ है। इसके अलावा, विभिन्न श्रेणियों में स्माट डिवाइस भी हैं। एस्ट्रम ने नवाचार, गुणवŸा और कीमत के बीच की दुविधाओं को खत्म करने के सारे प्रयास किए हैं। एस्ट्रम दुनिया भर में टिकाऊ, भरोसेमंद और सस्ते हाई-टेक डिवाइस उपलब्ध कराने के लिए जाना जाता है।

इसका मुख्य दुष्टिकोण है- स्मार्ट सोचो और बेजोड़ उत्पादों को बनाकर मानदंडों को चुनौती दो। वैसे उत्पाद बनाओ, जो अभिनव हों और लोगों के जीवन को अच्छा बनाने के उद्देश्य की पूर्ति करें। एस्ट्रम का लक्ष्य लोगों को ‘अंतर की अनुभूति कराना’ है। इस व्यापक पोर्टफोलियो का हिस्सा है इसकी असाधारण रेंज। कंपनी के दुनिया भर के 17 देशों में 40 श्रेणियों में 1000 से ज्यादा बेहतरीन उत्पाद हैं।