बोकारो-चंद्रपुरा के बीच शताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव, कई को लगे पत्थर

हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस में मंगलवार को दिन के चार-साढ़े चार बजे के करीब बोकारो-चंद्रपुरा के बीच जमकर पथराव किया गया। इतने पत्थर बरसाए गए कि खिड़की के कांच टूट गए। कई यात्रियों को पत्थर लगे। ट्रेन में हंगामा होने लगा। यात्रियों में दहशत फैल गई। ट्रेन में भाजपा नेता सह हजारीबाग के पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय भी थे। उन्हें भी पत्थर लगा। पांडेय ने ट्रेन से ही फोन कर मामले की सूचना दी।


उन्होंने रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के आप्त सचिव को भी फोन से मामले की जानकारी दी। यदुनाथ पांडेय ने कहा कि कई यात्रियों को चोट लगी। इस तरह पत्थरबाजी शुरू हुई कि लगा ट्रेन पर हमला हो गया है। यात्री चिल्लाने लगे। लोग सिर नीचे कर ट्रेन के फर्श पर बैठ गए। आश्चर्य की बात है कि कोई स्कॉर्ट पार्टी नहीं थी। रेलवे की सुरक्षा पर यह बड़ा सवाल है। रेल राज्यमंत्री के पास तत्काल फोन किया। उनके आप्त सचिव मनीष जी ने फोन उठाया। यदुनाथ पांडेय रांची से धनबाद आ रहे थे। धनबाद पहुंचने पर रेलवे के डॉक्टरों ने उनकी जांच की। उनका बीपी बढ़ा हुआ मिला। पत्थर से हल्की चोट लगी। धनबाद पहुंचने पर भाजपा नेता मुकेश पांडेय ने यदुनाथ पांडेय की देखभाल की।

वीआइवी ट्रेन का यह हाल: धनबाद स्टेशन पर यात्रियों ने रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया। कई यात्रियों ने कहा कि वीआइपी ट्रेन का यह हाल है, तो अंदाजा लगा सकते हैं कि अन्य ट्रेनों में लोग कितने असुरक्षित हो यात्रा करते होंगे। एक सिपाही तक ट्रेन में नहीं था। कोई बड़ी घटना हो जाए, तो यात्रियों की रक्षा भगवान की करेंगे।