भाजपा की उलटी गिनती शुरू, गुजरात मे मिली करारी हार, कांग्रेस की बङी जीत

 एनएनआई गुजरात-    भाजपा को कभी गुजरात मे इतने बङे हार का मुंह देखना पङेगा ,यह सोचा भी नही था ।भाजपा अपने घर मे ही चुनाव हार गई । वो भी इतनी करारी हार । इतना ही नही जिसके नेतृत्व में चुनाव लङा गया था वह खुद चनाव हार गये । और अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया ।दरअसल, सोमवार (3 जुलाई ) को गुजरात के दीव नगर पालिका परिषद चुनाव के परिणाम आए हैं। यहां कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 13 में से 10 सीटें हासिल की है। इस चुनाव में भाजपा कीरट वाजा के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे थे लेकिन वो अपनी ही सीट हार गई ।परिणाम आने के कुछ देर बाद ही कीरट ने अपने पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

gujrat.jpg

कीरट को कांग्रेस उम्मीदवार ने 17 मतों से हराया। कीरट के नेतृत्व में भाजपा फिर से 14 साल बाद इस नगर पालिका परिषद पर अपना कब्जा जमाना चाहती थी। बता दें कि भाजपा ने कीरट ने साल 2012 में बतौर कांग्रेस उम्मीदवार अपनी सीट से जीत हासिल की थी।

इस चुनाव में फिलहाल के नगरनिगम के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता हितेश सोलंकी ने भी जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा के जीतेंद्र भारया को 598 मतों से हराा। दीव नगर निगम पर बीते दस सालों से कांग्रेस का राज है। शनिवार (1 जुलाई ) को 72.70 फीसदी मतदान हुआ था।

कांग्रेस को मिली इस जीत पर कांग्रेस के गुजरात इकाई के अध्यक्ष भरत सोलंकी ने कहा है कि 'दीव ने भाजपा को खारिज दिया, नगर पालिका परिषद में कांग्रेस 13 में से 10 सीटों पर जीती। यह अभी शुरुआत है। ऐसा पूरे गुजरात में होगा।' दूसरी ओर भाजपा को उम्मीद है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर फिर से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लेगी।

इस हार के बाद भी गुजरात में भाजपा मोदी के चेहरे पर जीत दर्ज करना चाहती है ।