श्रीनगर के जामा मस्जिद के पास फोटो लेने के चलते बौखलाई भीड ने डीएसपी को पीट-पीटकर मार डाला

एनएनआई (श्रीनगर)     श्री नगर के मसहूर जमिया मस्जिद लोग नमाज का इबादत कर रहे थे  तथा  पूरी दुनिया में मुस्लिम अपने गुनाहों से तौबा करते हुए खुदा की इबादत में डूबे हुए थे उसी जमिया मस्जिद के बाहर मोहम्मद आयूब नाम का डीएसपी कुछ फोटो खीच रहा था इसी फोटो के चलते  भीड से कहा सुनी हो गई जिससे भीड ने अपना आपा खो दिया और मोहम्मद आयूब को बेरहमी से पीट – पीटकर मार डाला ।

बताया जा रहा है कि भीड उपद्रवी रूप मे इस लिए तब्दील हो गयी क्योंकि डीएसपी कि सिर्फ इतनी खता थी कि नौहट्टा में रात करीब साढ़े बारह बजे कुछ लोगों ने जामा मस्जिद के नजदीक एक व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थिति में गुजरते देखा। वह मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों की कथित अनूसार उसने नमाज के वक्त मस्जिद के बाहर फोटो सूट कर रहा था । लोगो के मना करने पर वह अपनी पिस्तौल को निकाल लिया और बचाव मे फायरिंग कर दिया जिससे तीन लोग जख्मी हो गये तो गुस्साई भीड ने उन्हे 5 किलो मीटर तक पीटते – पीटते ले गयी और पत्थर से कुचल दिये , इससे भी भीड को चैन न मिला तो उसे निर्वस्त्र कर दिये ।

अधिकारियों ने शहर के सात थाना क्षेत्रों में एहतियाती तौर पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है। जुमे की नमाज के बाद अलगावादियों के विरोध प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति कायम रखने के लिए ये प्रतिबंध लगाए गए हैं। पुलवामा जिले के कुपवाड़ा इलाके में प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक की मौत के विरोध में उन्होंने इसका (विरोध प्रदर्शन का) आह्वान किया।

अभी यह साफ नहीं है कि उनके साथ कोई अन्य पुलिसवाला था या नहीं. पुलिस के मुताबिक- वह उसी इलाके के थे और उसी जगह से संबंध रखते थे. जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया है कि फ़र्ज़ निभाते हुए एक और अफसर ने अपनी जान क़ुर्बान की. फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है ।