छत्तीसगढ़: 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां देखें...

एन.एन.आई|CGBSE क्लास 10वीं के रिजल्ट आ गए हैं. रिजज्ट ऑनलाइन जारी किए गए हैं. साल 2017 में होने वाली 10वीं की परीक्षा में अपीयर होने वाले छात्र अपना रिजल्ट छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.net पर देख सकते हैं. इसके अलावा छात्र अपना रिजल्ट cgbse.nic.in पर भी देख सकते हैं. 


5 साल में कितना बदल गया IAS एग्जाम, जानिये...

बड़ी संख्या में छात्रों द्वारा रिजल्ट ऑनलाइन चेक करने की वजह से सर्वर की परेशानी आ सकती हैृ. अगर ऐसा होता है तो छात्र इंतजार करें. 

हेल्थकेयर से जुड़ा ये कोर्स शुरू करेगी सरकार, आप भी रहें तैयार

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया था, जिसके नतीजों का लाखों परीक्षार्थियों को इंतजार था. मंडल इस बार परीक्षा के नतीजे काफी जल्दी रिलीज करने की तैयारी में था, ताकि उम्मीदवारों को आगे की पढ़ाई के लिए कोई मुश्किल का सामना ना करना पड़े.

इस बार प्रदेश मंडल ने अप्रैल के महीने में ही पूरी प्रक्रिया खत्म करने की कोशिश की है.

ऐसे जांच करें रिजल्ट

- CGBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.net या cgbse.nic.in पर जाएं
- एडमिड कार्ड में दिए गए रोल नंबर को यहां एंटर करें
- पूरा विवरण दें.
- अपना रिजल्ट पाएं.
- रिजल्ट सेव करें और फिर उसका प्रिंट निकालें.

छात्र इस बात का ध्यान रखें कि रिजल्ट की सेव की गई और प्रिंट की गई कॉपी को आप किसी भी ऑफिशियल काम में सिर्फ रेफरेंस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

रिजल्ट की हार्ड कॉपी बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी.

इस साल 10वीं में 98.17 फीसदी लाकर किरण पब्लि‍क एचएस स्कूल, कुरुदा के चेतन अग्रवाल ने बाजी मार ली है. वही, 97.67 प्रतिशत के साथ बिलासपुर की विनीता पटेल दूसरे स्थान पर और 97.33 प्रतिशत के साथ रायपुर के करण साहू तीसरे स्थान पर हैं.