क्या इन दो राज्यों में रिलीज नहीं होगी 'बाहुबली 2'

एन.एन.आई। 'बाहुबली 2' की रिलीज के साथ सभी ये जानने को बेताब हैं कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा. फिल्म की रिलीज डेट 28 अप्रैल है और इसी बीच एस एस राजामौली की 'बाहुबली 2' तमिलनाडु में कानूनी पेंच में फंस गई है. हालांकि मद्रास हाई कोर्ट ने इसकी रिलीज रोकने से इनकार कर दिया है.

बता दें कि एक फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ने मद्रास हाई कोर्ट में एक सिविल सूट के जरिए 28 अप्रैल को राज्य में बाहुबली 2 की रिलीज पर स्टे लगाने की मांग की थी. 13 अप्रैल को मामले की सुनवाई में जस्ट‍िस के कल्याणसुंदरम ने प्रोडक्शन कंपनी से 18 अप्रैल को जवाब देने को कहा है.

गौरतलब है कि इन दिनों 'बाहुबली 2' का प्रमोशन जोरों पर है और हाल ही में इसका IMAX पोस्टर भी लॉन्च किया गया है।

मामला ये है कि एक पार्टी को फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन के अधिकार दिए गए और उसके बदले एक तय राशि की डील की गई. 10 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि के साथ पैसों की अदायगी 'बाहुबली 2' की रिलीज से पहले करने का वादा भी किया गया था.

वहीं दूसरी पार्टी फिल्म के थिएटर राइट्स तीसरी पार्टी को बेचने की कोशिश कर रही है. फ़िल्म के ऑडियो रिलीज़ के दौरान 9 अप्रैल को ये बातचीत हुई जिसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

ख़बर है कि कुछ कन्नड़ संगठनों ने भी ठान लिया है कि वो बाहुबली को कर्नाटक में रिलीज नहीं होने देंगे. उनके इस विरोध की वजह बने हैं बाहुबली में कटप्पा का किरदार निभा रहे एक्टर सत्यराज। 

कन्नड़ संगठन का नेतृत्व कर रहे ऐक्टिविस्ट वतल नागराज ने सत्यराज पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कर्नाटक और यहां रहने वालों के खिलाफ कावेरी जल विवाद में बेवकूफी भरी बातें की हैं. हालांकि वतल ने ये सफाई भी दी कि वो फिल्म के खिलाफ नहीं हैं.


जब से बाहुबली 2 की रिलीज़ डेट अनाउंस हुई, तभी से बॉक्स ऑफिस पर हलचल मचनी शुरू हो गई थी। बाहुबली के थियेटर राइट्स बहुत ही ऊंचे दामों पर खरीदे गए। केरल में ये 10.50 करोड़, तमिलनाडु में 45 करोड़, तो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी ये 100 करोड़ में बिके हैं।

हिंदी बेल्ट में 120 करोड़ के साथ फिल्म की सबसे धमाकेदार बोली लगी है। वहीं विदेशों में फिल्म के राइट्स 52 करोड़ में बेचे गए। बताया जा रहा है कि इस तरह 28 अप्रैल 2017 को रिलीज हो रही फिल्म ने अभी से ही 350 करोड़ कमा लिए हैं।